हरियाणा में एशिया के सबसे बड़े और हाईटेक दो वेयरहाउस बनाएगी फ्लिपकार्ट 

6 days ago 1
Flipkart warehouse Haryana

चंडीगढ़। प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि एटीएल के बाद अब एक और बड़ी कंपनी फ्लिपकार्ट द्वारा हरियाणा में निवेश करने से हजारों नये स्थायी रोजगार प्रदेश के युवाओं को मिलेंगे। उन्होंने कहा कि फ्लिपकार्ट कंपनी 140 एकड़ में दो फेज में एशिया के सबसे बड़े और हाईटेक दो वेयरहाउस हरियाणा की धरती पर लगाएगी जिससे दिल्ली, पंजाब, हिमाचल, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर में समान सप्लाई होगा।

Flipkart warehouse Haryanaहरियाणा में एशिया के सबसे बड़े और हाईटेक दो वेयरहाउस बनाएगी फ्लिपकार्ट

यह भी पढ़ें- किसान आंदोलन को शाहीनबाग ना समझे सरकार: टिकैत

यह भी पढ़ें- दिल्ली AIIMS की ओपीडी रजिस्ट्रेशन बंद, ऑनलाइन सेवा जारी

Flipkart warehouse Haryanaहरियाणा में एशिया के सबसे बड़े और हाईटेक दो वेयरहाउस बनाएगी फ्लिपकार्ट

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि इससे अप्रत्यक्ष रूप से भी बड़ी संख्या में राज्य में रोजगार के अवसर पैदा होंगे। इसके अलावा प्रदेश में निवेश और रोजगार बढ़ाने के लिए कई कंपनियों से प्रदेश सरकार की निरंतर वार्ता जारी है और हरियाणा में आने को लेकर कंपनियां उत्साहित हैं।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार के निरंतर प्रयासों के कारण पिछले एक वर्ष में कई बड़ी कंपनियां हरियाणा में निवेश करने के लिए आ रही है। उन्होंने कहा कि जहां एटीएल कंपनी द्वारा सोहना में बैटरी का एक मेगा प्लांट स्थापित किया जा रहा है तो वहीं फ्लिपकार्ट कंपनी भी अपने दो सबसे बड़े वेयरहाउस हरियाणा में बनाने जा रही है।

हरियाणा में एशिया के सबसे बड़े और हाईटेक दो वेयरहाउस बनाएगी फ्लिपकार्ट

उन्होंने कहा कि इन दोनों वेयरहाउस के निर्माण से करीब 12000 लोगों को रोजगार मिलेगा। डिप्टी सीएम ने वर्ष 2022 तक फ्लिपकार्ट का पहला वेयरहाउस शुरू होने की उम्मीद जताई। उन्होंने कहा कि इससे प्रदेश के राजस्व को भी पूरा बढ़ावा मिलेगा।

The post हरियाणा में एशिया के सबसे बड़े और हाईटेक दो वेयरहाउस बनाएगी फ्लिपकार्ट  appeared first on PTC NEWS.

Read Entire Article