जेपी दलाल के खिलाफ भिवानी में महापंचायत, लिया गया बहिष्कार करने का फैसला

6 days ago 1
Agriculture Minister Jayaprakash Dalal

भिवानी। हरियाणा के कृषि मंत्री जयप्रकाश दलाल के खिलाफ भिवानी में किसानों द्वारा एक महापंचायत का आयोजन कर उनका सामाजिक व राजनीतिक बहिष्कार का फैसला लिया गया। इस महापंचायत का आयोजन कृषि मंत्री जयप्रकाश दलाल द्वारा किसान आंदोलन के दौरान धरने पर शहीद हुए किसानों के खिलाफ अमाननीय बयान देने के विरोध में किया गया था।

Agriculture Minister Jayaprakash Dalalजेपी दलाल के खिलाफ भिवानी में महापंचायत, लिया गया बहिष्कार करने का फैसला

इस महापंचायत में विभिन्न खापों के प्रतिनिधियों के अलावा दलाल खाप के प्रतिनिधि भी पहुंचे। हालांकि आशा के अनुरूप इस महापंचायत में भीड़ नहीं जुटी तथा किसानों के बैठने के लिए बने आधे से अधिक स्थान खाली ही नजर आए।

Agriculture Minister Jayaprakash Dalalजेपी दलाल के खिलाफ भिवानी में महापंचायत, लिया गया बहिष्कार करने का फैसला

महापंचायत के फैसले के बारे में जानकारी देते हुए भारतीय किसान यूनियन के युवा प्रदेश अध्यक्ष व महापंचायत के आयोजक रवि आजाद ने बताया कि इस महापंचायत में यह फैसला लिया गया है कि कृषि मंत्री जयप्रकाश दलाल का सामाजिक व राजनीतिक बहिष्कार रहेगा तथा जो भी व्यक्ति कृषि मंत्री को शादी या किसी सामाजिक कार्यक्रमों में बुलाएगा उसका भी सामाजिक बहिष्कार किया जाएगा। क्योंकि कृषि मंत्री ने किसानों के बारे में गलत बयानबाजी करके हरियाणा व भिवानी की छवि देशभर में खराब की है।

यह भी पढ़ें- धरने पर बैठे किसानों को जनहित में खाली कर देनी चाहिए सड़कें: नयनपाल रावत

यह भी पढ़ें- देशभर में होंगी किसान महापंचायत, बंगाल में भी किसान ट्रैक्टर रैली करेंगे: टिकैत

Haryana Farmers Protestजेपी दलाल के खिलाफ भिवानी में महापंचायत, लिया गया बहिष्कार करने का फैसला

उन्होंने कहा कि आने वाले 15 दिनों में कृषि मंत्री जयप्रकाश दलाल के विधानसभा क्षेत्र लोहारू के सभी बड़े गांव में छोटी पंचायतों का आयोजन कर कृषि मंत्री का बहिष्कार किया जाएगा तथा उन्हें कहीं भी सामाजिक कार्यक्रम में हिस्सा लेने से रोका जाएगा।
वहीं दलाल खाप के प्रतिनिधि कृष्ण दलाल ने बताया कि उनकी खाप ने कृषि मंत्री जयप्रकाश दलाल का पहले ही बहिष्कार कर रखा है। उन्होंने कहा कि एक समय कांग्रेस के विधायक कुलदीप शर्मा द्वारा कृषि मंत्री के खिलाफ बयान देने पर दलाल का खाप ने कृषि मंत्री का पक्ष लिया था। लेकिन अब किसानों के बारे में जो बयान कृषि मंत्री ने दिया है वह निंदनीय है।

The post जेपी दलाल के खिलाफ भिवानी में महापंचायत, लिया गया बहिष्कार करने का फैसला appeared first on PTC NEWS.

Read Entire Article