DIWALI 2020: फेस्टिवल के लिए परफेक्ट है ये साड़ी लुक

4 months ago 542

नई दिल्ली। दिवाली का पर्व अब नजदीक है। महिलाएं इस त्यौहार को मनाने के तैयारियों में जुट चुकी है बाजार में भी इस समय काफी चकाचौंध देखने को मिल रही है। इस साल इस त्यौहार में खास दिखने के लिए महिलाएं साड़ियों के ऑफ्शन ढूंढ रहीहै बैसे तो हमारे यहां हर धार्मिक कामों में साड़ी का प्रचलन ज्यादा है। यदि आप भी साड़ी में कुछ नया ट्राय करना चाहते हैं तो हम आपके लिए लाए है साड़ी के परफेक्ट लुक। ये साड़ी आपकी सुंदरता में चार चांद लगाएगी। इस दीपावली में सबसे खास लुक पाने का यह परफेक्ट ऑप्शन है तो इस त्यौहारों में जानें साड़ी पहनने के नए-नए तरीके।

designer saree worn on Deepawali

1. लहंगा साड़ी

लंहगा साड़ी आज के समय की सबसे चलन फैशन में शुमार है। जो हर किसी खास फग्शन में आप इसे पहन सकती है। फिर चाहे बात शादी के फंक्शन की हो या फिर करवा चौथ की या फिर दीवाली की सभी में खास है लंहगा साड़ी लुक। आधी साड़ी का यह पैटर्न साड़ी पहनने में सब से ज्यादा ट्रैडिंग है। लहंगा स्टाइल साड़ी पहनने के लिए आप को कंट्रास्ट कलर की एक साड़ी की जरूरत पड़ती है जिससे आधी साड़ी का लुक बन सके। यह स्टाइल काफी अच्छा लुक देता है।

designer saree worn on Deepawali

2. धोती स्टाइल साड़ी

धोती स्टाइल साड़ी का प्रचलन आजकल काफी देखा जा रहा है। यह स्टाइल युवतियों में खास दिखने के साथ आसान और आरामदायक होती हैं। तभी तो बॉलीवुड की कई एक्ट्रेस भी किसी खास समारोह में इस स्टाइल को अपनाते हुए नजर आ चुकी है। धोती स्टाइल साड़ी के साथ यदि आप कट ब्लाउज या क्रौप टौप और शर्ट के साथ पहनती है तो और ही अधिक सुंदर दिखेगा।

designer saree worn on Deepawali

3. बनारसी साड़ी

बनारसी साड़ी हमारे भारतीय परंपरा की शान है हर किसी खास फंग्शन के समय महिलाए इस साड़ी को पहनना ज्यादा पसंद करती है। इससे रॉयल लुक आता है। बॉलीवुड की एक्ट्रेस में भीबनारसी साड़ी पहनने का फैशन छाया हुआ है फिर चाहे बात दीपिका पादुकोण और प्रियंका चोपड़ा की क्यो ना हो ये एक्ट्रेस भी हर किसी खास फंग्शन में बनारसी साड़ी को पहनकर जलवा बिखेरते नजर आ चुकी है। शिफौन साड़ी में पेवी बौर्डर और चौड़े बौर्डर में शिमर और हैवी वर्क वाली साड़ी सभी तरह के त्योहारों में पहनने के लिए परफैक्ट है।

designer saree worn on Deepawali

4. बटरफ्लाई ड्रेपिंग साड़ी

बटरफ्लाई ड्रेपिंग साड़ी सुडौल शरीर वाली महिलाओं पर काफी अच्छी लगती है। यह स्टाइलिश लुक देने के साथ काफी हल्की होती है। इसमें बना ड्रैपिंग का तितली साड़ी के लुक को और अधिक बढ़ाने में मदद करता है। इस साड़ी को पहनने से आपकी सुंदरता में और अधिक चार चांद लग सकता है। इसलिए आप इस साड़ी का चुनाव इस त्यौहार में जरूर करें। परफैक्ट लुक पाने के लिए हलकी साड़ी के साथ भारी पेपलम ब्लाउज कैरी करें।

designer saree worn on Deepawali

5. गुजराती स्टाइल साड़ी

गुजराती साड़ी भी इन पारंपरिक रूप देती है इसे ज्यादातर महिलाएं धार्मिक कार्यक्रमों में जैसे गरबा खेलते समय पहने हुए देखी जा सकती है। यह स्टाइल परफेक्ट लुक देने में मदद करती है। यदि आप भी इस त्यौहार में खास लुक पान चाहती है तो इस कीपावली में इसे जरूर ट्राय करें।

Read Entire Article