Bridal Lehenga: शादी का लहंगा खरीदते समय दुल्हन को रखना चाहिए इन 10 बातों का खास ध्यान, नही होगी कोई समस्या

3 months ago 1008

नई दिल्ली। हर किसी लड़की के लिए शादी का दिन सबसे खास होता है। इस दिन का वो बड़ी ही बेसब्री से इंतजार भी करती है। तभी तो शादी की तारीखपता चलते ही वो दुल्हन से जुड़े हर जरूर समान को खरीदने की तैयारी में लग जाती है। दुल्हन की खरीदारी में सबसे खास होता है लहंगा (Bridal Lehenga)। जिसका चयन करते समय हर लड़की को बड़ी ही सावधानी बरतनी चाहिए। यदि आप भी शादी के लहंगे (Bridal Lehenga) को खरीदने जा रही है तो हम आपको बता रहे है कुछ ऐसी बातें जो पके लिए हो सकती है फायदेमंद

1. लहंगा खरीदते समय सबसे पहले इस बात का ध्यान आवश्क रखे कि जो रंग आप पसंद कर रही है वो आपके शरीर में फब रहा है या नही। इसके बाद आप बॉडी शेप भी देख लें। और लहंगा खरीदने से पहले उसे अच्छी तरह ट्राई करके जरूर देख लें।

2. यदि आपका एकहरे बदन वाली है तो आप शादी का लहंगा घेरदार खरीदे। घेरे वाला लहंगा पहनने से आप ज्यादा लंबी नहीं लगेंगी। साथ ही इस लहंगे को पहनकर आप ज्यादा पतली भी नहीं लगेंगी।

3. साफ रंगत वाली दुल्हन को कलर का कोई टेंशन नहीं होता है। लेकिन यदि आपका डार्क या लाइट कलर है तो आप सॉफ्ट पेस्टल, पिंक, पीच, लाइट ग्रीन या इनके डार्क शेड्स का चुनाव करें।

4. यदि आपका शरीर भारी होने के साथ कद छोटा है तो गलती से भी घेरदार लहंगा न खरीदें. घेरदार लहंगा पहनने से आप ज्यादा छोटी और भारी नजर आएंगी।

5. अगर आपका शरीर भारी है लेकिन कद अच्छा है तो आप फिटिंग वाला लहंगा पहन सकती हैं। इससे आप शादी में पतली नजर आएंगी। और सके साथ यदि आप लंबी आस्तीन वाला ब्लाउज पहनेगीं तो काफी सुदर नजर आएंगी।

6. गेहुंए रंग की दुल्हन को रूबी रेड, नेवी ब्लू, ऑरेंज रस्ट, गोल्डन, रॉयल ब्लू जैसे रंग के लंहगे का चुनाव करना चाहिए। आप पेस्टल कलर बिल्कुल न पहनें। इसे पहनने से आपका रंग और अधिक डार्क नजर आएगा।

7. अगर आपका कलर डस्की है तो ब्राइट कलर का लहंगा चुनें। मजेंटा, रेड और ब्लू जैसे रंग आप पर खूब फबेंगे।

8. यदि आपकी कमर ज्यादा चौड़ी है तो शादी में ज्यादा भारी और घेर वाला लहंगा नहीं लें। ऐसे लहगें आपकी कमर के हिस्सा को और ज्यादा बड़ा दिखाएंगे।

9. शादी के लिए ज्यादा भारी लहंगा ना लें। अगर आपका लहंगा भारी हो तो दुपट्टा हल्का लें और अगर दुपट्टा भारी हो तो लहंगा हल्का लें। ऐसे आप अपने ब्राइडल लहंगे में सहज भी महसूस करेंगी।

10. लहंगे का चुनाव अपने वजन के हिसाब से ही करें। यदि आप शरीर से मोटी है तो भारी लहंगा आपको परेशानी में डाल सकता है।

Read Entire Article