मुकेश अंबानी ने किया आरआईएल को लेकर बड़ा ऐलान, इस कारोबार को किया अलग

3 days ago 2

नई दिल्ली। पेट्रोकेमिकल , दूरसंचार, रिटेल आदि क्षेत्रों में कारोबार करने वाली देश की सबसे बड़ी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज़ लिमिटेड ने अपने तेल से रसायन कारोबार को अलग करने की घोषणा की है। इस फैसले के बाद से कंपनी के शेयरों में आज मामूली तेजी देखने को मिली।

यह भी पढ़ेंः- मार्च के महीने में SBI, PNB, UCO जैसे कई बैंक रहेंगे बंद, जानिए क्या है कारण

ओटूसी कारोबार की बनेगी अलग कंपनी
कंपनी ने सोमवार देर शाम शेयर बाजार को इस संबंध में सूचित किया। इसके लिए वर्तमान कंपनी में से एक अलग कंपनी बनाई जाएगी। इसके लिए कंपनी ने शेयरधारकों और ऋणदाताओं से मंजूरी मांगी है। कंपनी को उम्मीद है कि आगामी वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही तक इसके लिए मंजूरी मिल जाएगी।

यह भी पढ़ेंः- शेयर बाजार में भारी उतार-चढ़ाव, सपाट स्तर पर बंद हुआ सेंसेक्स, निफ्टी 32 अंक उछला

अगले वित्त वर्ष तक मिलेगी मंजूरी
कंपनी ने कहा कि ऑयल-टु-केमिकल्स कारोबार के पुनर्गठन से उसे ओटुसी वैल्यू चेन में अवसरों का फायदा उठाने का मौका मिलेगा। रिलायंस इंडस्ट्रीज तेल-से-रसायन कारोबार के लिए अलग इकाई बना रही है। इस कदम से उसे रणनीतिक साझेदारों के साथ वृद्धि के अवसरों को आगे बढ़ाने में मदद मिलेगी। कंपनी ने उम्मीद जताई है कि उसे अगले वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही तक इसके लिए जरूरी मंजूरी मिल जाएगी।

यह भी पढ़ेंः- जुलाई तक 20 रुपए तक बढ़ जाएंगे पेट्रोल के दाम, डीजल की कीमत भी जाएगी 100 रुपए के पार

कंपनी के शेयरों में मिली तेजी
इस फैसले के बाद कंपनी के शेयरों में आज तेजी भी देखने को मिली। आंकड़ों की बात करें तो आज कंपनी के शेयर 16.85 रुप की तेजी के साथ 2024.25 रुपए पर बंद हुआ। जबकि आज कंपनी का शेयर 2028 रुपए पर खुला था। जबकि आज कंपनी का शेयर 2053.10 रुपए के साथ दिन के हाई पर भी पहुंचा था। जबकि सोमवार को कंपनी का शेयर 2007.40 रुपए पर बंद हुआ था।

Read Entire Article